Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस ने शुरू की सख्ती: त्योहार से पहले सुरक्षा की चिंता, तीन बेरीकेड लगाकर चेकिंग

रायपुर। राजधानी में त्योहार के पहले ही पुलिस ने सड़कों पर नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर सख्ती शुरू कर दी है। शहर में आने वाली एक-एक गाड़ियों की जांच की जा रही है। शहर के भीतर भी प्रमुख चौराहों पर बेरीकेड लगाकर वाहनों खासतौर पर कारों की डिक्की खोलकर चेकिंग की गई। शनिवार देर रात तक पुलिस की जांच चलती रही।

इस दौरान पुलिस ने 970 वाहन चालकों पर अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की। उनसे जुर्माना वसूला गया है। इसमें तीन सवारी, बिना नंबर, बिना सीट बेल्ट, बिना हेलमेट और नशे में गाड़ी चलाने वाले शामिल हैं। एएसपी ट्रैफिक ओपी शर्मा ने बताया कि शहर में एक दर्जन फिक्स प्वाइंट बनाया गया है। यहां ट्रैफिक पुलिस के साथ थाने का अमला जांच कर रहा है।

यह जांच मंगलवार रात तक चलती रहेगी। शहर में आने वाली एक-एक गाड़ियों की जांच की जा रही है। दिन में नियम उल्लंघन करते पाए जाने वालों की पुलिस की पाठशाला में क्लास ली जा रही है। आधा घंटे ट्रैफिक की जानकारी देने के बाद उनसे सवाल जवाब पूछे जा रहे हैं। शाम के बाद नियम तोड़ने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। उनकी टीम जयस्तंभ चौक, फाफाडीह, पंडरी पुराना बस स्टैंड, तेलीबांधा थाना, पचपेड़ी नाका, टाटीबंध चौक, भनपुरी तिराहा, पचपेड़ी नाका और यूनिवर्सिटी के पास जांच कर रही है।

मोडिफाइड सायलेंसर पर भी कार्रवाई

जांच के दौरान बुलेट को भी रोका जा रहा है। जिसने भी मोडिफाइड सायलेंसर लगाया है। उसकी बाइक से सायलेंसर निकाला जा रहा है और पांच हजार रुपए जुर्माना वसूला जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments