Ticker

6/recent/ticker-posts

सबका साथ सबका विकास कबीर दास के आदर्शो का प्रतिबिंब : बृजमोहन

 

रायपुर । निर्गुण भक्ति और सामाजिक सुधार के प्रणेता संत कबीर दास का जीवन सादगी और त्याग से भरा था। वे जाति-पाति और ऊंच-नीच के भेदभावों के कट्टर विरोधी थे। उनके आदर्शो पर चलकर एक सभ्य समाज की स्थापना की जा सकती है। यह बात रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने रविवार को आरंग स्थित ग्राम परसकोल में विश्व की सबसे विशाल 41 फीट ऊंची संत कबीर दास की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान कही।

सभा को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कबीर दास सामाजिक बुराइयों के खिलाफ थे उन्होंने स्त्री शिक्षा और विधवा पुनर्विवाह का समर्थन किया। उनका मानना था कि सभी मनुष्य समान हैं और उन्हें समान अधिकार मिलने चाहिए। भाजपा सरकार भी कबीर साहेब जी के बताए मार्ग पर चलते हुए सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। महतारी वंदन, किसान समृद्धि, आवास योजना, उज्ज्वला योजना, 35 किलो मुफ्त राशन समेत सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी जाति-धर्म के आधार पर सभी लोगों को मिल रहा है।

उन्होंने यह भी कहा की आने वाले समय में कबीर साहेब के विचारों और उपदेशों को दुनियाभर  में फैलाया जायेगा और वसुधैव कुटुम्बकम् की परिकल्पना को पूरा किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर त्रि दिवसीय विशाल सत्संग मेला एवं चौका आरती का भी आयोजन किया गया था। जिसमे पंथ हुजूर अर्धनाम साहेब, धर्माधिकारी सुधाकर शास्त्री साहेब, महंत संतोष साहेब, विधायक गुरु खुशवंत साहेब, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, संजय ढीढी, संरक्षक वेदराम मनहरे, किरण बघेल, मिथलेश साहू,सुनील मिश्रा, द्रोपदी, सुंदरलाल साहू, भुनेश्वर साहू, प्रीतम साहू, तामेश्वर साहू, गोविंदराम साहू, भरत साहू, सुंदर साहू समेत हजारों लोग उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments