Ticker

6/recent/ticker-posts

छत्‍तीसगढ़ में तीसरे चरण में 71 प्रतिशत मतदान


रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव में मंगलवार को सात सीटों पर सुहाने मौसम के बीच मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। रात 12 बजे तक मिले आंकड़ों के अनुसार सातों सीटों पर कुल 71.06 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। सरगुजा में सबसे ज्यादा 78.78 प्रतिशत, वहीं सबसे कम बिलासपुर में 63.95 % मतदान हुआ। अंतिम आंकड़े आठ मई को जारी होंगे। तीसरे चरण में रायपुर, सरगुजा, दुर्ग, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, कोरबा सीट पर मतदान हुआ। पहले दो चरणों में चार सीटों पर मतदान हुआ था। यानी अब छत्‍तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पत्नी कौशल्या साय, माता जसमनी साय, बेटी स्मृति साय और पुत्र तोशेंद्र साय के साथ रायगढ़ संसदीय क्षेत्र स्थित जशपुर जिले के गृहग्राम बगिया में मतदान किया। मतदान के बाद सीएम साय ने सपरिवार निशान प्रदर्शित करते भाजपा की जीत का दावा किया।

168 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद

सात लोकसभा सीटों के 58 विस क्षेत्र में मतदान के लिए 1.39 करोड़ पात्र मतदाता थे। अंतिम चरण के मतदान के साथ ही 168 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो चुका है। तीसरे चरण के मतदान के लिए 15,701 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जिसमें से 7,887 केंद्रों में वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई थी।

Post a Comment

0 Comments