Ticker

6/recent/ticker-posts

अरजुंदा की शैली ने सांसारिक मोह-माया को त्याग कर संयम का मार्ग अपनाया

 

अंबागढ़-चौकी। अंबागढ़-चौकी जिले में जैन समाज के चौरडीया परिवार की शैली बाफना ने पारिवारिक जीवन से संन्यास ले लिया है। अरजुंदा की बेटी ने सांसारिक सुख और परिवार की मोहमाया छोड़ कर संयम की राह पर चलने के लिए दीक्षा ले ली है। शैली ने अपने पिता अमरचंद, माता प्रेमलता और अपने भाई बहन को छोड़कर सांसारिक सुखों का त्याग कर दिया है।

जहां आज के समय मे बच्चे टीवी और मोबाइल जैसी चीजों के आदी हो गए हैं। इस माहौल में कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जो आधुनिक दुनिया से दूर और सांसारिक सुखों का त्याग कर दीक्षा ले रहे हैं। अरजुंदा के जैन परिवार की बेटी ने महज 22 साल की उम्र में सांसारिक सुखों का त्याग कर आज दीक्षा ग्रहण की है। जैन साध्वी के रूप में 22 साल की शैली बाफना आज अरजुंदा अंबागढ़ चौकी के भूमि में सांसारिक सुख को छोड़ साध्वी के रूप में नजर आ रही है।

साध्वी शैली ने बताया कि, जहां भगवान हैं वही मोक्ष हैं। बचपन में भगवान की आराध्य थी लेकिन इन ढाई सालों में मैं वैराग्य की ओर ज्यादा आकर्षित हुई। आचार्य  रामनाथ महाराज की कथा और प्रवचन से प्रभावित होकर और परिवार के सहयोग से शैली आज साध्वी शैली के रूप में सांसारिक सुख त्याग कर संन्यास ले लिया है।  

शैली ने 6 माह अपने गुरु के साथ समय व्यतीत किया। 6 महीने के बाद जब घर लौट कर शैली ने सन्यास लेने का फैसला लिया । जैन समाज द्वारा चौकी में भव्य शोभा यात्रा निकाली थी. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। जैन भगवंतों के सानिध्य में जैन शासन की ओर शांति की राह पर चल पड़ी है।

Post a Comment

0 Comments