Ticker

6/recent/ticker-posts

बीजापुर में पोर्टेबल सेटेलाइट सिस्टम का प्रदर्शन और 4जी सेवाओं की पायलट टेस्टिंग

बीजापुर। बीजापुर जिले में बीएसएनएल की 4ळ सेवाएँ की पायलट टेस्टिंग, 31 मई 2024 को कलेक्टर बीजापुर अनुराग पांडेय की उपस्थिति में की गयी। इस अवसर पर बीएसएनएल बस्तर के महाप्रबंधक शरत चंद्र तिवारी ¼ITS½, हेमेन्द्र कुमार गहिरवार (स.मा.प्र.) सेत राम साहू (उप.म.आ), नरसिंग चंद्रा (उप.म.आ) तथा जिला स्तर के अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।

4G सेवाओं के परीक्षण के अवसर पर, कलेक्टर बीजापुर द्वारा बीएसएनएल केंद्र बीजापुर स्थित मोबाइल टावर में 4G सिग्नल को पॉवर-ऑन कर, बीएसएनएल छत्तीसगढ़ के मुख्यमहाप्रबंधक विजय कुमार छबलानी (ITS) से टेस्ट वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क किया गया। टेस्टिंग कॉल सफल रही। निकट भविष्य में विधिवत सुविधा प्रदान की जावेंगी। बीएसएनएल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस्तर के समस्त जिलों में स्थित बीएसएनएल टावरों को 4G सुविधा से सुसज्जित करने का कार्य क्रमबद्ध तरीके से करने हेतु कार्यवाही की जा रही है इसी दिशा में आज बीजापुर में 4G सेवाएँ की टेस्टिंग की गई।

इसके अतिरिक्त 4G सैचुरेशन परियोजना पर भी कार्य प्रगति में हैं इस परियोजना में बस्तर के उन गाँवों को शामिल किया गया है जहां किसी भी टेलीकॉम सेवा प्रदाता द्वारा मोबाइल सेवा आरंभ नहीं की गयी है। ऐसे कुल 1018 गाँवों को चिन्हित किए गया है और इन गाँवों को 241 नये टावर के माध्यम से मोबाइल सेवाएँ से कवर किया जाएगा। बीएसएनएल द्वारा आज जिला प्रशासन बीजापुर के लिये सेटेलाइट के माध्यम से विशेष टेलीकॉम सुविधा का प्रदर्शन भी किया गया। सेटेलाइट सेवा के माध्यम से जिला कार्यालय एवं तहसील स्तर के 6 कार्यालयों को जोड़ा जाएगा।


Post a Comment

0 Comments