Ticker

6/recent/ticker-posts

विहिप ने राज्यपाल व सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

बलौदाबाजार। हफ्तेभर पहले बलरामपुर में बजरंग दल के पदाधिकारी सुजीत स्वर्णकार और उनकी करीबी किरण काशी के रहस्यमय मृत्यु की उच्च स्तरीय जांच के लिए विहिप बजरंग दल ने चिंता जाहिर करते हुए जिला कलेक्टर को राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नाम ज्ञापन सौंपा एवं सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में लिखा है कि प्रदेश के बलरामपुर जिला में बजरंग दल के सह संयोजक, सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या कर दी गई है, और प्रशासन द्वारा इस प्रकरण में केवल लीपापोती की जा रही है। विगत 27 मई को संदिग्ध अवस्था मैं सुजीत स्वर्णकार का शव जंगल में पाया गया था। मृतक के शरीर में पेट और जांघ में धारदार हथियार से वार किया गया, इस बात का पंचनामा में भी उल्लेख है। उसकी उंगलियां टूटी हुई थीं और गर्दन भी तोड़ी गई थी। उसे हलाल करके अधमरा करने के बाद जीवित शरीर पर विद्युत करंट लगाया गया, जो कि किसी निश्चित स्थान पर किया गया होगा। इस प्रकार तड़पा-तड़पा कर बर्बरतापूर्वक हत्या करने के बाद उसके शव को जंगल में फेंक दिया गया। 

ज्ञात हो कि इस घटना को लेकर बलरामपुर इलाके में विरोध प्रदर्शन हुुआ है। ज्ञापन में विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल ने अनुरोध किया है कि ऐसे घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।

अगर ऐसे बड़े मामलों पर आगे कार्रवाई नहीं होती है तो छत्तीसगढ़ विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल प्रांतव्यापी आंदोलन को बाध्य होगा एवं मंत्रियों का घेराव तथा आवश्यक होने पर मुख्यमंत्री का घेराव भी किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी राज्य शासन की होगी।

हमारी मांग है कि सुजीत स्वर्णकार की हत्या मामले की सीबीआई जांच हो ताकि निष्पक्ष जांच हो व न्याय मिल सके। मृतक को सहायता हेतु 1 करोड़ राशि प्रदान की जाये मामले की जांच उपरांत दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जाये। 

ज्ञापन सौंपते समय विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी मिकी, जिला मंत्री राजेश केशरवानी, जिला सत्संग प्रमुख खिलावन पटेल, नगर अध्यक्ष महेश ठाकुर, भूपेंद्र यादव, शिव केंवट उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments