Ticker

6/recent/ticker-posts

भालू के हमले में वनकर्मी की मां की मौत, तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी जंगल...

रायगढ़। धरमजयगढ़ वन मंडल में हाथियों के साथ ही अब भालूओं की मौजूदगी देखी जा रही है। छाल के जंगल में बुधवार की सुबह तेंदूपत्ता तोड़ने गई वन कर्मी की मां पर भालू ने हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मामले की सूचना पर आगे की प्रक्रिया की जा रही है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ वन मंडल में पदस्थ श्याम अगरिया की मां इंद्रोमोती अगरिया बुधवार की सुबह छाल रेंज के बोजिया जंगल तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी। उसके साथ गांव की अन्य महिलाएं और ग्रामीण थे, सभी अलग अलग दिशाओं में तेंदूपत्ता तोड़ रहे थे, तभी इंद्रोमोती का सामना भालू से हो गया। जिसके बाद भालू ने उस पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मामले की सूचना वन अमला को दी गई। ऐसे में विभागीय अमला मौके पर पहुंचकर उसके परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि देते हुए आगे की कार्यवाही में जूट गया।

बताया जा रहा है कि तेंदूपत्ता सीजन आते ही हर साल इस तरह की घटनाएं देखने को मिलती है। धरमजयगढ़ रेंज में साल भर हाथियों की मौजूदगी होती है। ऐसे में जंगल तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए जाने वाले ग्रामीणों का कई बार हाथियों से भी सामना हो जाता है। इस बार भालू ने तेंदूपत्ता तोड़ रही वृद्धा पर हमला कर दिया। ऐसे में लोगों में अब भालू का भी भय देखा जा रहा है।

धरमजयगढ़ वन मंडल के डीएफओ अभिषेक जोगावत ने बताया कि भालू के हमले से वृद्धा की मौत हुई है। वह गांव के अन्य लोगों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई थी, तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही विभागीय अमला तत्काल मौके पर पहुंचकर आगे की कार्यवाही में जुट गया है।

Post a Comment

0 Comments